कराची. सबसे खतरनाक जानवर सांप के नाम का इतना खौफ होता है कि डर के मारे रोंगटे खड़े हो जाते हैं लेकिन पाकिस्तान के कराची में एक अलग ही मामला सामने आया है जहां दो भाइयों ने घर में 100 से भी ज्यादा सांप पाले हए हैं.
 
पड़ोसियों ने जताया था विरोध़
 
दोनों भाई हमजा और हसन हुसैन ने पहली बार 1500 रुपये में पहला सांप खरीदा था. धीरे धीरे शौक बढ़ने के बाद उन्होंने छह फुट लंबा इंडियन राक पायथन 150 पाउंड ( करीब 15,075 रुपये) में खरीद लिया था. लेकिन सांप पालने के दौरान आस-पास के लोगों ने विरोध जताना शुरु कर दिया. उन्होंने बताया कि जब हमने सांप पालना शुरु किया था, हमारे कई पड़ोसियों ने डर की वजह से हमारे खिलाफ शिकायतें दर्ज करवाना शुरु कर दी थी. लोग कहते थे कि हम रिहायशी इलाके में रहते हैं इसलिए हमें काफी सावधानी से भी रहना पड़ता है कि सांप कर की चारदीवारी के अंदर ही रहे.   
 
मशहूर हो गए हैं दोनों भाई
 
शुरुआत में पेरशानियां झेलने वाले दोनों भाई आज पूरे पाकिस्तान में मशहूर हो गए है जिन्हें पायथन ब्रदर्स के नाम से भी जाना जाता है और लोग दूर-दूर से उनके घर पुहंचते हैं. साथ ही दोनों वाइल्डलाइफ स्टार की उपाधि भी पा चुके हैं.
 
दूसरे देशों से लाए हैं कई तरह के सांप
 
दोनों भाईयों ने अमेरिका के शहर ओकलाहोमा से कई अजगर लाए हैं. इन अजगरों में पाकिस्तान का सबसे बड़ा अजगर भी शामिल है. अमेरिका से सांपों को आयात करने के बाद भाइयों ने ब्रीडिंग (जन्म दिलवाना) शुरू की, और अब इनके पास 100 से भी ज़्यादा सांप हो गए हैं.