नई दिल्ली. अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन को आज जाली पासपोर्ट मामले में 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया गया है. साथ ही सीबीआई ने राजन के खिलाफ जुड़े सभी 71 मामलों को अपने हाथ में लेने का फैसला किया है.
 
सीबीआई के एक अधिकारी ने कहा कि राजन को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है. क्योंकि पर फर्जी पासपोर्ट मामले में उसकी 14 दिनों की पुलिस हिरासत आज खत्म हो गई है. साथ ही उन्होंने कहा कि अभी तक छोटा राजन के खिलाफ अन्य मामलों की फाइलें नहीं मिली हैं. सीबीआई महाराष्ट्र पुलिस के संपर्क में है और छोटा राजन के खिलाफ दर्ज 71 मामलों की फाइल लेने की प्रक्रिया चल रही है.
 
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सीबीआई ने राजन के खिलाफ दर्ज सभी 71 मामलों को अपने हाथ में लेकर इन मामलों की फिर से जांच करेगी. एक समय दाउद इब्राहिम के करीबी रहे राजन के खिलाफ दिल्ली और मुंबई में हत्या, वसूली जैसे करीब 70 से ज्यादा मामले दर्ज हैं.
 
बता दें कि छोटा राजन को इंडोनेशिया के बाली में गिरफ्तार किया गया था. जिसे इंडोनेशिया सरकार ने उसे सीबीआई के हवाले कर दिया था. जिसके बाद जांच एजेंसी ने उसे पांच नवम्बर को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया था, जिसने राजन को पूछताछ के लिए 14 दिनों की हिरासत में सीबीआई को सौंप दिया था.