पेरिस. फ्रांस की राजधानी पेरिस में हुए ब्लास्ट और गोलीबारी के बाद फ्रांस ने अपनी सीमाओं पर अलर्ट जारी कर दिया है, लेकिन सीमाएं बंद नहीं की जाएंगी. एलिसी पैलेस (फ्रांस का राष्ट्रपति भवन) की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है, ‘राष्ट्रपति ओलांद ने तत्काल सीमाओं अलर्ट जारी करने का फैसला किया है.’ एलिसी पैलेस की ओर से यह बयान मंत्रिमंडल की आपात बैठक के बाद जारी किया गया. 
 
 
राष्ट्रपति कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि आपातकाल तत्काल प्रभाव से देशभर में लागू हो गया है, ताकि आवागमन को नियंत्रित किया जा सके और क्षेत्रों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके. फ्रांस के विदेश मंत्रालय के मुताबिक, हवाईअड्डे, रेलवे स्टेशन खुले रहेंगे लेकिन इनकी सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी. पेरिस हमलों में 153 लोगों की मौत हो गई, जबकि 200 से अधिक घायल हो गए हैं.
 
 
बता दें कि कुछ महीनों पहले फ्रांस में ISIS के आतंकियों ने एक न्यूज़पेपर और कोशर ग्रोसरी में हमला किया था, जिसमें 20 लोगों की मौत हुई थी. इस हमले के कुछ हफ़्तों बाद आतंकियों ने चार्ली हेब्दो नाम की मैगजीन के दफ्तर को निशाना बनाया था, इस हमले में 13 पत्रकारों की मौत हो गई थी