नई दिल्ली. देश में महिलाओं पर हो रहे एसिड अटैक के खिलाफ मुहिम चलाने वाली लक्ष्मी सा और उनकी 7 महीने की बेटी पीहू की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें उनके पति आलोक दीक्षित भी हैं. 
 
बता दें कि फोटो को पोस्ट उनके पति आलोक ने ही किया है जिसमें उन्होंने लिखा, “मैं बहुत खुश हूं कि हम अपने परिवार का एक चुनिंदा पल अपने दोस्तों से शेयर कर रहे हैं जिसमें मिलिए हमारी 7 महीने की पीहू से जो अपनी खूबसूरती से आप सब को चौंका देगी. वो हमारे लिए एक किताब की तरह है जो हमे हर पल कुछ नया सिखाती है.” 
 

My heart is smiling when I am sharing the most treasured moment of our lives with you friends. Meet Pihu, our 7 months…

Posted by Alok Dixit on Monday, November 2, 2015

 
कुछ ऐसा हुआ था लक्ष्मी के साथ
लक्ष्मी महज 15 साल की थी जब 22 अप्रैल 2005 को उसकी उम्र से दोगुने उम्र के एक सिरफिरे ने दिल्ली के खान मार्केट में लक्ष्मी को धक्का दिया और लक्ष्मी के गिरते ही लक्ष्मी के चेहरे पर तेजाब फेंक दिया. बताया जाता है कि लक्ष्मी ने उस सिरफिरे के शादी के प्रपोजल को ठुकरा दिया जाता जिसका गुस्सा कुछ इस तरह फुट कर निकला कि लक्ष्मी की जिंदगी बरबाद हो गई.  
 
बहुत खुश रहता लक्ष्मी का परिवार
लक्ष्मी के जीवन साथी आलोक दीक्षित कानपुर के रहने वाले हैं और पत्रकार रह चुके हैं. दोनो की मुलाकात एसिड हमलों को रोकने की एक मुहिम के दौरान हुई और फिर उन्हें एक दूसरे से प्यार हो गया. आलोक और लक्ष्मी अपने जीवन में खुश रहते है और अपनी 7 महीने की पीहूं के साथ खुशियों के पल इकठ्ठें कर रहे हैं.
 
बता दें कि लक्ष्मी को एसिट हमलों के खिलाफ मुहिम चलाने के लिए मिशेल ओबामा द्वारा 2014 में इंटरनेशनल वूमेन ऑफ करेज का खिताब भी दिया जा चुका है साथ ही लक्ष्मी को एनडीटीवी इंडियन ऑफ द इयर भी चुना गया था.