तिरुवंनतपुरम. केरल में शनिवार सुबह निकाय चुनाव के नतीजों के लिए मतगणना शुरू हो गई, जिसमें प्रतिद्वंदी मोर्चे एक-दूसरे को कांटे की टक्कर देते नजर आ रहे हैं. मतगणना सुबह आठ बजे शुरू हुई. धीरे-धीरे परिणाम सामने आ रहे हैं. अब तक की मतगणना के अनुसार, संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा (यूडीएफ) के नेतृत्व वाली सत्तारूढ़ कांग्रेस से वाम मामूली बढ़त पर है.
 
निकाय चुनाव के तहत 86 नगर पालिकाओं और छह नगर निगमों के अलावा 941 गांवों, 152 ब्लॉकों और 14 जिला पंचायतों में 21,871 सीटों पर चुनाव हुआ था. चुनाव नतीजे सामने आने शुरू हो गए हैं और इनमें वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) के नेतृत्व वाली मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) यूडीएफ की तुलना में बढ़त बनाए हुए है. 2010 के चुनावों में संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा ने 65 फीसदी सीटें जीती थीं.
 
राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से मिली जानकारी के अनुसार, अब तक की मतगणना में चुनाव में ग्राम पंचायत स्तर पर एलडीएफ 130, जबकि यूडीएफ 110 सीटों पर आगे है. वहीं, ब्लॉक स्तर के चुनाव में एलडीएफ 36, जबकि यूडीएफ 25 सीटों पर आगे है. जिला पंचायत स्तर पर एलडीएफ पांच और यूडीएफ दो सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. उधर नगर पालिका स्तर पर एलडीएफ 31 और यूडीएफ 37 सीटों पर आगे है.