श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के लद्दाख में बीजेपी ने पहली बार स्थानीय चुनाव में एकतरफा जीत हासिल की है. बीजेपी ने लद्दाख स्वायत्तशासी पर्वतीय विकास परिषद (एलएएचडीसी) चुनाव के नतीजे में अब तक घोषित हुई 24 में से 17 सीटों पर कब्जा कर लिया है.
 
इनमें 26 सदस्यीय परिषद की दो सीटों का परिणाम आना अभी बाकी है. कांग्रेस को सिर्फ 4 सीटें मिली हैं जबकि नेशनल कॉन्फ्रेंस को सिर्फ दो सीट मिली हैं. राज्य में बीजेपी के समर्थन से सरकार चला रही मुफ्ती मोहम्मद सईद की पार्टी पीडीपी का तो खाता भी खुल नहीं पाया है. बता दें कि लोकसभा चुनाव में भी लद्दाख की सीट बीजेपी को मिली थी.
 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी में विश्वास जताने के लिए क्षेत्र के लोगों का धन्यवाद किया. पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा, ‘लद्दाख हिल काउंसिल के चुनाव के नतीजों से बहुत खुश हूं. लोगों ने बीजेपी में विश्वास जताया इसके लिए मैं उनका आभारी हूं. बीजेपी कार्यकर्ताओं को बधाई.’ 

 
बता दें कि पिछली परिषद में लद्दाख हिल काउंसिल चुनाव में कांग्रेस की स्थिति मजबूत थी और उसके पास 22 सीटें थी, लेकिन इस बार चुनाव में वह सिर्फ चार सीटें ही बचा पाई. इन चुनावों में 90 प्रत्याशी मैदान में थे और चुनावों में 65 प्रतिशत मतदान हुआ.