मेरठ. एक तरफ जब गोमांस के मुद्दे ने देश में साम्प्रदायिक उन्माद फैला रखा है वहीं दूसरी तरफ गंगा-जमुनी तहजीब को जिन्दा रखने के लिए उत्तर प्रदेश के हापुड़ शहर में  एक मुस्लिम परिवार ने एक अनोखी मिसाल पेश की है. सिकंदर गेट कॉलोनी के रहने वाले इस परिवार ने अपनी गाय ‘जूली’ का जन्मदिन धूमधाम से मनाया और उसके जन्मदिन की पार्टी में 40,000 रुपए खर्च कर दिए. खबरों के अनुसार इस मुस्लिम परिवार ने अपनी गाय (जूली) का जन्मदिन मनाने के लिए काफी इंतजाम किया हुआ था. उन्होंने गाय के जन्मदिन के अवसर पर 10 किलोग्राम का विदआउट एग केक  काटा और गाय (जूली) को बर्थेडे कैप भी पहनाया.
 
नोएडा के एक के केमिकल वेस्ट मैनेजमेंट कंपनी में काम करने वाले 29 साल के मोहम्मद इरशाद ने बताया कि जूली और उसकी मां भोली उनके परिवार के सदस्य की तरह हैं. जिस तरह से वे अपने बच्चों का ख्याल रखते हैं वैसे ही उन दोनों का भी ख्याल रखते हैं. जब जूली के जन्मदिन का समय आया तो वे कुछ बड़ा करना चाहते थे. इसके लिए वे पहले से योजना बनाने लगे और जन्मदिन के लिए 100 से अधिक लोगों को निमंत्रित किया.
 
इरशाद आगे बताते हैं कि, ‘हमने 10 किलो का एगलेस वनीला केक ऑर्डर किया जिस पर दो काऊ शेप की कैन्डल भी लगी थी. सभी मेहमान भी जूली के लिए उसके पसंदीदा फल गिफ्ट के तौर पर लेकर आए.’ यह परिवार लगभग 40 सालों से गाय पाल रहा है. इरशाद के पिता हाजी अब्दुल गनी को गायों से काफी लगाव है इसलिए इस परिवार में 2008 से गौ वंश के नामकरण और जन्मदिन मनाने की एक परंपरा है.