रामपुर. समाजवादी पार्टी के नेता और उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री मोहम्मद आजम खां ने दादरी और मैनपुरी में गोकशी की अफवाह से पैदा हुए तनावपूर्ण माहौल के बीच एक बार फिर से  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि गोमांस के मुद्दे पर देश में ‘सिविल वार’ बंद होना चाहिए.रामपुर में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में आजम खान ने कहा कि देश में सिविल वार न हो. बीफ को लेकर हिंदू समाज में विरोधाभास शुरू हो गया है. अगर हिंदू मुसलमान से खौफ खाएगा और मुसलमान हिंदू से डरेगा तो देश कहां जाएगा.
 
आजम ने कहा, ‘प्रधानमंत्री को इसे चुनावी मुद्दा नहीं बनाना चाहिए. हिंदू भाइयों के लिए गाय धर्म का हिस्सा है. मुस्लिम धर्म में भी
तमाम चीजें हराम हैं, लेकिन उनका खुलेआम कारोबार होता है. गाय का काटना बंद हो,  हम भी यही चाहते हैं. ‘उन्होंने कहा कि बीजेपी विधायक संगीत सोम ने पांच साल मीट का कारोबार किया है. उन पर लूट और डकैती में मुकदमा हुआ. सोम ने वन विभाग की करोड़ों की जमीन कब्जाई, ऐसे व्यक्ति को केंद्र सरकार ने ‘जेड प्लस’ सुरक्षा दे रखी है. प्रधानमंत्री को इस पर अपनी सफाई पेश करनी चाहिए.
 
बता दें कि उप्र के दादरी में 29 सितंबर को गोकशी की अफवाह पर एक शख्स मोहम्मद अखलाक की हत्या कर दी गई थी. शनिवार को मैनपुरी जिले में भी गोहत्या की अफवाह को लेकर कुछ लोगों ने दो युवकों की पिटाई की. पुलिस ने जब हमलावरों की गिरफ्त से छुड़ाकर दोनों युवकों अस्पताल भेज दिया, तब हमलावरों ने पुलिस की कई गाड़ियों में तोड़फोड़ और जमकर आगजनी की. इन दोनों जिलों में माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है.