लखनऊ. दादरी में गोमांस खाने की अफवाह के बाद मारे गए अखलाक के परिवार वालों ने लखनऊ में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात की. मुलाकात में अखिलेश ने परिजनों से हर संभव सुरक्षा और मदद का भरोसा दिया.
 
इस बीच मुजफ्फरनगर दंगों के आरोपी बीजेपी विधायक संगीत सोम भी दादरी पहुंचे हैं. दादरी मामले को लेकर राज्य सरकार ने पहले ही अखलाक के परिवार वालों के लिए 20 लाख रुपए मुआवज़े का एलान किया है.
 
शनिवार के दिन दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की थी. मुलाकात के बाद केजरीवाल ने बयान देते हुए कहा था कि इस मामले में वोट बैंक की राजनीति नहीं होनी चाहिए.
 
राहुल गांधी की ओर से उनके ऑफिस ने ट्वीट किया, ‘यह देखकर दुख होता है कि जो भरोसा और भाईचारा बनने में दशकों लगे, उसे नफरत की राजनीति ने तोड़ दिया.’
 
दूसरी ओर इस मामले में पुलिस ने अब तक आठ लोगों को गिरफ्तार किया है जबकि चार लोग अभी भी फरार हैं. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक किरण एस ने बताया कि इस मामले में नामजद विशाल और शिवम को गिरफ्तार कर लिया गया है. इससे पहले पुलिस छह  आरोपियों भूपेंद्र, विवेक, श्रीओम, संदीप, सौरव और गौरव को गिरफ्तार कर चुकी है.
 
बता दें कि 29 सितंबर के दिन दादरी में भीड़ ने गोमांस की अफवाह के बाद एक परिवार पर हमला किया. इस दौरान 50 साल के अखलाक की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई. घटना में अखलाक का बेटा भी गंभीर रूप से घायल हो गया.