नई दिल्ली. इंटेलिजेंस ब्यूरो की खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई से ट्रेनिंग हासिल कर चुके 15 से 20 आतंकी भारत में प्रवेश कर चुके हैं. आईबी ने आशंका जताई है कि ये आतंकी दिल्ली, पंजाब और देश के अन्य हिस्सों में धमाकों की फिराक में हैं.
 
आईबी को मिली खुफिया जानकारी के मुताबिक हाल ही में आईएसआई ने पाक अधिकृत कश्मीर में कई आतंकी संगठनों के साथ मुलाकात की. इन मुलाकातों में भारत के अलग-अलग हिस्सों में आतंकी साजिश रची गई. खुफिया सूत्रों के मुताबिक आईएसआई ने इन आतंकी संगठनों को आर्थिक मदद दी और आक्रामक होकर काम करने की सलाह भी दी. खुफिया जानकारी के मुताबिक लगभग 15 से 20 आतंकियों को हाफिज सईद के देखरेख में ट्रेनिंग दी गई.
 
ट्रेनिंग के दौरान यह भी ध्यान रखा गया कि इन्हें भारत में कोई पहचान न ले. इसलिए इन्हें पाकिस्तानी पंजाब के गुरुद्वारा करतारपुर साहिब में 2 महीने तक पंजाबी भाषा और रीति-रिवाजों की ट्रेनिंग दी गई. यह ट्रेनिंग इन्हें खलिस्तान जिंदाबाद के मुखिया रंजीत सिंह ने दी. इन आतंकियों ने पंजाब के रास्ते भारत में घुसने की योजना बनाई. इन्हें जम्मू-कश्मीर के रास्ते ट्रकों के जरिए हथियार भेजे गए हैं.