नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक और वादा निभाते हुए तालकटोरा स्टेडियम में एंटी करप्शन हेल्पलाइन नंबर 1031 लॉन्च किया. इस टोल फ्री नंबर पर डायल कर भ्रष्टाचार पीड़ित शख्स श‍िकायत कर सहायता हासिल कर सकता है. हेल्पलाइन पर मिली शिकायतों के बाद भ्रष्ट अधिकारियों और कर्मचारियों पर कार्रवाई की जाएगी.

हेल्पलाइन के कॉलसेंटर में 200 कर्मी तैनात होंगे. इस मुहिम के लिए 40 इंस्पेक्टरों की तैनाती होगी. वहीं, इसका बजट 8 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 15 करोड़ रुपये कर दिया गया है. इस मौके पर केजरीवाल ने मोदी सरकार पर भी हमला करते हुए कहा, ‘हमने बिजली, पानी के दाम कम किए, हम जो कहते हैं वो करके दिखाते हैं, जुमले नहीं खेलते. दूसरी पार्टियों ने जो 65 साल में नहीं कर पाया, वो हमने 49 दिन की सरकार में किया.’

केजरीवाल ने अपनी पिछली सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि उन्होंने मुकेश अंबानी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाया था. लेकिन बीजेपी ने सत्ता में आते ही एंटी करप्शन ब्यूरो को कमजोर कर दिया. केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी ने एसीबी के दायरे को सीमित कर दिया और आदेश पारित कर दिया कि दिल्ली सरकार केवल दिल्ली के कर्मचारियों पर कार्रवाई कर सकती है.