श्रीनगर.  दक्षिणी कश्मीर के बीजेपी नेता खुर्शीद अहमद मलिक ने कहा है कि वे धार्मिक सहिष्णुता को मजबूत करने के लिए बीफ पार्टी का आयोजन करेंगे. मलिक ने कहा है कि आयोजित पार्टी में मुस्लिमों को बीफ परोसा जाएगा और हिंदुओं को शाकाहारी भोजन परोसा जाएगा. इससे बीजेपी लोगों के बीच धार्मिक सहिष्णुता और भाईचारे की भावना का प्रचार करेगी. उन्होंने कहा है, ‘मैं राजनीति से अलग एक मुसलमान हूं और अपनी आस्था से समझौता नहीं कर सकता हूं. कोर्ट हमारे मजहबी मामलों में दखल दे रहा है.’
 
खुर्शीद अहमद मलिक ने 2014 में कोकरनाग से विधानसभा चुनाव लड़ा था जिसमें उनकी हार हुई थी. अभी कुछ ही दिन पहले जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट ने बीफ पर बैन को लेकर आदेश जारी किया था. शुक्रवार के दिन बैन के विरोध में अलगाववादियों ने कश्मीर में बंद बुलाया था. बंद के चलते श्रीनगर में कर्फ्यू जैसे हालात हो गए थे. 
 
इससे पहले भी छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, राजस्थान, हरियाणा में प्रशासन ने बीफ और मीट बैन का आदेश दिया है.  पूरे भारत में मीट और बीफ बैन के मामले ने राजनीतिक घमासान मचा रखा है. एक तरफ बीजेपी का सहयोगी दल शिवसेना महाराष्ट्र में मीट के बैन के खिलाफ उतर आई है और जगह-जगह इसके खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं.