नई दिल्ली. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और विधानसभाओं में विपक्ष के कांग्रेस नेताओं से मुलाकात करने वाले हैं. राहुल की ये मुलाकात कांग्रेस नेताओं से मोदी सरकार के कामकाज पर चर्चा और आगे की रणनीति बनाने के लिए होगी. पार्टी केंद्र सरकार पर कांग्रेस शासित राज्यों की उपेक्षा का आरोप लगा रही है.
 
राहुल गांधी की ओर से यह बैठक कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक से ठीक एक दिन पहले बुलाई गई है. सीडब्ल्यूसी की बैठक में वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर विचार विमर्श किया जाएगा. जबकि सोमवार की बैठक में कांग्रेस उपाध्यक्ष द्वारा गैर कांग्रेस शासित राज्यों की स्थिति का जायजा लिए जाने की संभावना है ताकि वहां पार्टी को मजबूत करने के लिए रणनीति तैयार की जा सके.
 
गौरतलब है कि कांग्रेस कर्नाटक और केरल सहित केवल नौ राज्यों में सत्ता में रह गई है. आठ सितंबर को होने वाली सीडब्ल्यूसी की बैठक में नरेंद्र मोदी सरकार को आड़े हाथ लेने के लिए विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की जाएगी. इनमें दो मुख्यमंत्रियों सहित बीजेपी नेताओं के कथित गलत कदमों पर चर्चा शामिल होगी. यह बैठक ऐसे समय में हो रही है जब मोदी सरकार ने चौतरफा विरोध को देखते हुए भूमि अध्यादेश को आगे नहीं बढ़ाया और इसके लिए चौथी बार अध्यादेश जारी नहीं किया.