गोरखपुर. स्वतंत्रता दिवस पर गोरखपुर के गोला में दो युवकों को जमीन पर तिरंगा बिछाकर उसके ऊपर टेबल रखकर पाकिस्तान का झंडा फहराने के लिए गिरफ्तार किया गया है. शनिवार की शाम अपनी इस करतूत का फोटो फेसबुक और वॉट्सऐप पर दोस्तों से शेयर कर दिया. जानकारी के बाद गोला पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर इनके मोबाइल को कब्जे में ले लिए.
 
एसएसपी के निर्देश पर देर रात दोनों भाइयों पर राष्ट्रीय गौरव का अपमान, वैमनस्यता फैलाने और आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया है. एसएसपी प्रदीप कुमार ने बताया मामले की जांच क्राइम ब्रांच की साइबर सेल करेगी. एसओ गोला को कस्बे के लोगों ने शनिवार की शाम छह बजे वार्ड नंबर चार में रहने वाले शौकत के बेटे फिरोज और अफरोज द्वारा राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने की सूचना दी. लोगों ने बताया कि दोनों ने अपने फेसबुक अकाउंट पर जमीन पर तिरंगा फैलाकर उसके ऊपर टेबल रख पाकिस्तान का झंडा फहराने वाली तस्वीर पोस्ट की है.
 
एसओ ने फेसबुक अकाउंट चेक कराया तो सूचना ठीक मिली. पुलिस को उन्होंने जांच के लिए भेजा तो पता चला कि कस्बे के कई युवकों के मोबाइल पर दोनों ने यह फोटो वाट्स एप के जरिये भेजा था. कस्बे में यह फोटो वायरल होने के साथ ही तनाव फैल गया. शौकत के घर पहुंच पुलिस ने फिरोज और अफरोज को हिरासत में लेने के साथ ही उनके मोबाइल कब्जे में लेकर एसएसपी को सूचना दी. देर रात एसएसपी के निर्देश पर दोनों भाइयों के खिलाफ राष्ट्रीय गौरव का अपमान करने, वैमनस्यता फैलाने तथा आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया है.