मुंबई: शुक्रवार की शाम अचानक मायानगरी में बदलता मौसम देख लोग सन्न रह गए. लोगों को भारी बारिश और आंधी का सामना करना पड़ा. शाम 4:30 बजे ही ऐसा लगने लगा कि जैसे रात हो गई हो. अचानक से बिजली कड़कने लगी और तेज बारिश से लोग अपनी-अपनी जगह पर कैद होकर रह गए.
 
लोगों ने बारिश और बिजली की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा कीं. इन तस्‍वीरों में मुंबई की मशहूर स्‍काई लाइन के ऊपर घने काले बादलों को देखा जा सकता है. अचानक आई भारी बारिश से शहर में कहीं भी अव्यवस्था की खबर नहीं है. ट्रैफिक और लोकल ट्रेन सेवा सामान्‍य रूप से चल रही है.
 
मिली जानकारी के अनुसार मुंबई से सभी उड़ान 45 मिनट की देरी से उड़ रही हैं. वहीं हादसे से बचने के लिए कई इलाकों में बिजली काट दी गई है. भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के अधिकारियों का कहना है कि सप्ताह के अंत तक आंधी के साथ इस तरह की बारिश होने की संभावना है.
 
आईएमडी मुंबई के वैज्ञानिक अजय कुमार ने बताया कि अरब सागर और बंगाल की खाड़ी में होने वाले नियमित बदलाव की वजह से ऐसी मूसलाधार बारिश होती है. हालांकि, यह एक सामान्य घटना है. फिलहाल इस बारिश से एक बार फिर मुंबई का मौसम मुंबईकरों को सर्दी का एहसास करा रहा है.