दरभंगाः बिहार के ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय में 9 अक्टूबर से बी.कॉम की परीक्षा शुरू होने वाली हैं. मगर दिलचस्प बात यह है कि इस बार भगवान गणेश इस परीक्षा में बैठने वाले हैं. आप यह सुनकर जरूर हैरान रह गए होंगे. मगर सच यह है कि मिथिला विश्वविद्यालय को लगता है कि भगवान गणेश इस परीक्षा में बैठेंगे.
 
मिली जानकारी के अनुसार, 9 अक्टूबर से शुरू होने वाली परीक्षा के लिए बुधवार से परीक्षार्थियों को एडमिट कार्ड बांटा जा रहा है. दरभंगा के रहने वाले कृष्ण कुमार राय भी अपना एडमिट कार्ड लेने यूनिवर्सिटी पहुंचे थे. अपना एडमिट कार्ड देख कृष्ण कुमार दंग रह गए. एडमिट कार्ड में उसकी तस्वीर की जगह पर साक्षात भगवान गणेश की तस्वीर छपी हुई थी और उसके हस्ताक्षर के बदले भगवान गणेश ने हस्ताक्षर किए हुए थे.
 
 
एडमिट कार्ड में कृष्ण कुमार राय का घर का पता भी गलत लिखा हुआ था. कृष्ण कुमार ने कहा कि गलती सुधारने के लिए वह विश्वविद्यालय के अधिकारियों से मिला लेकिन किसी ने उसकी मदद नहीं की. कृष्ण कुमार ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन की लापरवाही की वजह से एडमिट कार्ड ऐसा छापा गया है. अपनी गलती न स्वीकारते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने सारा इल्जाम उस साइबर कैफे पर मढ़ दिया, जहां पर परीक्षार्थियों के एडमिट कार्ड तैयार किए गए थे.
 
मिथिला विश्वविद्यालय के कंट्रोलर ऑफ एग्जामिनेशन कुलानंद यादव ने कहा कि एडमिट कार्ड में हुई इस गलती की वह जांच करवाएंगे. उन्होंने कहा, एडमिट कार्ड की वजह से कृष्ण कुमार राय को किसी भी तरह की दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा. गौरतलब है कि बिहार में इसी साल जनवरी में एक परीक्षार्थी के स्टाफ सलेक्शन कमीशन के एडमिट कार्ड पर उसकी तस्वीर की जगह एक भोजपुरी हीरोइन की अर्धनग्न तस्वीर लगा दी गई थी.