नई दिल्ली : दिल्ली विश्वविद्यालय के दयाल सिंह कॉलेज के असिस्टेंट प्रोफेसर केदार मंडल द्वारा फेसबुक पर देवी दुर्गा के लिए अभद्र पोस्ट से माहौल गर्मा गया है. देवी दुर्गा पर शर्मनाक और अभद्र टिप्पणी करने की वजह से प्रोफेसर छात्र संगठनों के निशाने पर आ गए हैं. एबीवीपी और एनएसयूआई दोनों ने डीयू प्रशासन से प्रोफेसर को बर्खास्त करने की मांग की है.
 
वहीं धार्मिक गुरु श्री पवन सिन्हा जी के आश्रम की तरफ से भी शिकायत दर्ज कराई गई है. शिकायत में प्रोफेसर पर धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगाया गया है. दूसरी ओर डीयू के टीचर्स एसोसिएशन की शिकायत पर दिल्ली के लोधी रोड थाने में असिस्टेंट प्रोफेसर केदार मंडल के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है.
 
 
नेशनल डेमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट (एनडीटीएफ) ने दिल्ली विश्वविद्यालय के दयाल सिंह कालेज के असिस्टेंट प्रोफेसर केदार कुमार मंडल के खिलाफ पुलिस में शिकायत की है. मंडल ने कल शाम सात बजकर 43 मिनट पर विवादास्पद पोस्ट अपडेट किया था और बाद में उसे हटा लिया था. एनडीटीएफ ने लोधी कालोनी पुलिस थाने में शिकायत दी. हालांकि पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है.
 
 
वहीं एबीवीपी की दयाल सिंह कॉलेज इकाई ने पोस्ट की निंदा की और प्रोफेसर को तत्काल निलंबित करने की मांग की. बता दें कि पिछले साल अक्टूबर में जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में देवी दुर्गा के पोस्टर के ऊपर जेएनयू छात्रसंघ का पोस्टर चिपकाया गया था. जेएनयू में दुर्गा पूजा के समय महिषासुर शहादत दिवस मनाया जाता था, लेकिन एबीवीपी के विरोध के बाद पिछले दो साल से नहीं मनाया जा रहा है.