रतलामः मध्य प्रदेश के रतलाम में गुरुवार रात बजरंग दल के कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गई. पुलिस ने इस मामले में पांच लोगों को हिरासत में लिया है. साथी कार्यकर्ता की हत्या से गुस्साए हिन्दू संगठनों ने शुक्रवार को शहर के कई इलाकों को बंद करवाया.
 
मृतक कार्यकर्ता का नाम तरुण सांखला (20) था. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, वारदात उस समय हुई जब तरुण सांखला अपने घर लौट रहा था. अज्ञात हमलावरों ने तरुण को गोली मार दी. अस्पताल में उसे मृत घोषित कर दिया गया.
 
शुक्रवार सुबह पोस्टमार्टम के बाद उसकी अंतिम यात्रा में हजारों लोग शामिल हुए. स्थिति बिगड़ने की आशंका के चलते पुलिस ने देर रात ही शहर में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी थी.
 
 
घटना से गुस्साए हिंदूवादी संगठनों ने शुक्रवार को शहर के कई इलाकों को बंद करवाया. जिला कलेक्टर तन्वी सौन्दरियाल ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान ना देते हुए शांति बनाए रखने की अपील की.
 
वहीं पुलिस अधीक्षक अमित सिंह ने कहा कि तरुण की हत्या के मामले में पुलिस को कुछ अहम सुराग हाथ लगे हैं. घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी के फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं. इस मामले में अब तक पांच संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है. पुलिस जल्द इस केस का खुलासा करेगी.