Hindi state Massive landslide, Landslide in shimla, Vehicles Buried, Chandigarh-Shimla national highway, Dhalli Tunnel in Shimla, DSP Rajinder Singh, Shimla, shimla news, Chandigarh news, India News http://www.inkhabar.com/sites/inkhabar.com/files/field/image/landslide%20on%20Chandigarh%20Shimla%20National%20Highway%20near%20Dhalli%20Tunnel.jpg

VIDEO: देखते ही देखते टूटा दुखों का 'पहाड़', लैंडस्लाइड ने मचाई तबाही

VIDEO: देखते ही देखते टूटा दुखों का 'पहाड़', लैंडस्लाइड ने मचाई तबाही

    |
  • Updated
  • :
  • Saturday, September 2, 2017 - 17:39

Massive landslide on Chandigarh-Shimla National Highway near Dhalli Tunnel

VIDEO: देखते ही देखते टूटा दुखों का 'पहाड़', लैंडस्लाइड ने मचाई तबाहीMassive landslide on Chandigarh-Shimla National Highway near Dhalli TunnelSaturday, September 2, 2017 - 17:39+05:30
शिमला: हिमाचल प्रदेश में बारिश के कारण लैंडस्लाइड का दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया है. यह वीडियो शिमला का है. ढल्ली टनल के नजदीक चंडीगढ़-शिमला नेशनल हाईवे पर फर पहाड़ एक छोटा हिस्सा टूटकर सड़क पर गिर गया. मलबे की चपेट में कई गाड़ियां दफन हो गई हैं. घटना की सूचना मिलते ही तुरंत मौके पर पहुंची टीम ने राहत व बचाव कार्य शुरू कर दिया है. 
 
वीडियो में आप साफ देख सकते हैं कि पहाड़ का एक छोटा हिस्सा दरकने से सड़क की गाड़िया किस तरह से हवा में नीचे गिर रही हैं. मलबा सड़क पर गिरने से दोनों तरफ गाड़ियों की लंबी लाइन लग गई है. पहाड़ के मलने ने सड़क किनारे बने मंदिर को भी अपनी चपेट में ले लिया.
 
 
बताया जा रहा है कि मंदिर का कुछ हिस्सा भी मलबे के कारण क्षतिग्रस्त हुआ है. हालांकि इस घटना में कितने लोग घायल हैं या कितनों की जान गई इसकी जनाकारी अभी तक नहीं मिल पाई है. बता दें कि हिमाचल प्रदेश में लैंड स्लाइड की यह पहली घटना नहीं है.
 
इससे पहले शुक्रवार को चंडीगढ़ मनाली हाईवे पर पहाड़ी दकर कर एक कार पर गिर गई थी. इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई थी. जबकि पिछले महीने पहाड़ टूटने से कई लोगों की मौत हो गई थी. लैंड स्लाइड के पीछे राज्य में हो रही लगातार बारिश सबसे बड़ी वजह बताई जा रही है. 
 
 
पिछले महीने भी हिमाचल प्रदेश के मंडी के पास जोगिंदर नगर में भारी भूस्खलन की वजह से कई लोगों की मौत हो गई थी. ये घटना मंडी-पठानकोट के NH 154 पर हुई. राष्ट्रीय राजमार्ग से करीब 200 मीटर की दूरी पर इस भूस्खलन की चपेट में दो बसें चपेट में आ गई थी.
First Published | Saturday, September 2, 2017 - 17:00
For Hindi News Stay Connected with InKhabar | Hindi News Android App | Facebook | Twitter
(Latest News in Hindi from inKhabar)
Disclaimer: India News Channel Ka India Tv Se Koi Sambandh Nahi Hai

Add new comment

CAPTCHA
This question is for testing whether or not you are a human visitor and to prevent automated spam submissions.