नई दिल्ली : दिल्ली मेट्रो जल्द ही दिल्लीवासियों को खुशखबरी देने जा रही है. डीएमआरसी ने ब्लू लाइन मेट्रो कॉरिडोर के सभी 50 स्टेशनों पर हाई स्पीड वाई-फाई की सुविधा की शुरुआत कर दी है. अब द्वारका सेक्टर 21 से लेकर नोएडा और वैशाली रूट पर अब सभी स्टेशनों पर फ्री वाई-फाई की सुविधा मिलेगी. 
 
दिल्ली मेट्रो की अपनी सभी लाइनों के सभी स्टेशनों पर योजनाबद्ध तरीके से फ्री वाईफाई उपलब्ध कराने की योजना है. अगले 6 से 9 महीनों में मेट्रो अपनी येलो लाइन के सभी स्टेशनों को फ्री वाई फाई से लैस करने वाली है. दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने कहा, इस सुविधा के तहत यात्री, स्टेशन पर सभी स्टैंडर्ड इंटरनेट ऐप्लिकेशन का इस्तेमाल कर सकेंगे.
 
 
इस सुविधा के लिए डीएमआरसी ने टेक्नो सैट कम्युनिकेशन नामक कंपनी से करार किया है. यह कंपनी एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर लगभग एक वर्ष से यह सुविधा दे रही है. बता दें कि ब्लू लाइन मेट्रो रूट पर रोजाना तकरीबन 8 से 10 लाख यात्री रोज सफर करते हैं.
 
डीएमआरसी के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉक्टर मंगू सिंह ने राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर इस सुविधा की औपचारिक शुरुआत की. अगले 8 माह के भीतर येलो लाइन को भी पूरी तरह वाई फाई से लैस कर दिया जाएगा.
 
डीएमआरसी के बयान मुताबिक, दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन के यात्री अब द्वारका सेक्टर 21 और वैशाली/नोएडा सिटी सेंट स्टेशन पर वाई-फाई विकल्प में जाकर सर्च कर, ‘Oui DMRC Free Wifi’ पर एक बार रजिस्ट्रेएशन कर सकते हैं.