Hindi state Nitish Kumar, Sharad Yadav, Rajya Sabha, Venkaiah Naidu, Vice President, mahagathbandhan, Lalu Prasad Yadav http://www.inkhabar.com/sites/inkhabar.com/files/field/image/2_94.jpg

JDU ने शरद यादव को हटाकर आरसीपी सिंह को बनाया राज्यसभा का नेता, पार्टी से भी हो सकती है छुट्टी

JDU ने शरद यादव को हटाकर आरसीपी सिंह को बनाया राज्यसभा का नेता, पार्टी से भी हो सकती है छुट्टी

    |
  • Updated
  • :
  • Saturday, August 12, 2017 - 16:29
Nitish Kumar, Sharad yadav, Rajya Sabha, venkaiah naidu, vice president, Mahagathbandhan, Lalu Prasad Yadav

Sharad yadav removed now RCP Singh will be JDU Rajya Sabha Leader

इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
JDU ने शरद यादव को हटाकर आरसीपी सिंह को बनाया राज्यसभा का नेता, पार्टी से भी हो सकती है छुट्टी Sharad yadav removed now RCP Singh will be JDU Rajya Sabha Leader Saturday, August 12, 2017 - 16:29+05:30
पटना: महागठबंधन टूटने के बाद पार्टी से नाराज चल रहे जेडीयू नेता शरद यादव को राज्यसभा में पार्टी के नेता पद से हटा दिया गया है. जेडीयू के सात राज्यसभा और दो लोकसभा सांसदों और राष्ट्रीय महासचिव संजय झा ने शनिवार सुबह उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू से मुलाकात कर पार्टी की ओर से पत्र सौंपा. पत्र में कहा गया कि पार्टी ने शरद यादव की जगह राज्यसभा में आरसीपी सिंह को नेता बनाने का फैसला किया है. इस तरह शरद यादव की राज्यसभा में नेता पद से छुट्टी हो गई. 
 
शरद यादव इस वक्त नीतीश कुमार के एनडीए में शामिल होने और महागठबंधन टूटने पर जनता की राय जानने के लिए बिहार दौरे पर हैं. कहा जा रहा है कि इस दौरे के बाद शरद यादव राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होगें और अपना पक्ष रखेंगे. 
 
नीतीश कुमार ने 11 करोड़ लोगों का विश्वास तोड़ा: शरद यादव
 
 
गौरतलब है कि जेडीयू के पूर्व अध्यक्ष रह चुके शरद यादव खुले मंच से कह चुके हैं कि महागठबंधन तोड़ने का नीतीश कुमार का फैसला गलत था. उन्होंने ये भी कहा था कि महागठबंधन तोड़कर नीतीश कुमार ने 11 करोड़ लोगों का विश्वास तोड़ा है. 
 
 
महागठबंधन टूटने के बाद से जिस तरह शरद यादव के बगावती सूर उठ रहे हैं उसे देखते हुए पहले ही अंदाजा लगाया जा रहा था कि पार्टी उनके खिलाफ कड़ा कदम उठाएगी. ये भी कहा जा रहा है कि जनता के बीच जाने के फैसले को लेकर भी शरद यादव ने पार्टी को कोई जानकारी नहीं दी थी जिससे पार्टी उनसे और नाराज हो गई.
 
इसके अलावा शरद यादव बिहार में खुलेआम महागठबंधन तोड़ने के फैसले को नीतीश कुमार की भूल बता रहे हैं जिसकी वजह से पार्टी उनसे बेहद नाराज है. माना जा रहा है कि शरद यादव के तेवर यदि यूं ही रहे तो पार्टी उनपर और कड़ी कार्रवाई कर उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा सकती है. 
 
First Published | Saturday, August 12, 2017 - 15:27
For Hindi News Stay Connected with InKhabar | Hindi News Android App | Facebook | Twitter
(Latest News in Hindi from inKhabar)
Disclaimer: India News Channel Ka India Tv Se Koi Sambandh Nahi Hai

Add new comment

CAPTCHA
This question is for testing whether or not you are a human visitor and to prevent automated spam submissions.