मुंबई : 25 जुलाई को मुंबई में हुए बिल्डिंग हादसे की एक अहम सीसीटीवी फुटेज सामने आई है, चार मंजिला इमारत भरभराकर गिर गई थी इस हादसे में 17 लोगों ने अपनी जान गंवाई थी जबकि 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे. मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने बीएमसी आयुक्त को 15 दिनों के भीतर जांच करने और रिपोर्ट जमा करने का निर्देश दिया था.
 
पहली सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दे रहा है कि इस हादसे से ठीक चार मिनट पूर्व शिवसेना नेता सुनील शिताप बिल्डिंग से बाहर आए और अपनी कार में बैठकर वहां से चले गए. घाटकोपर में 25 जुलाई को जो इमारत ढह गई थी, बिल्डिंग के पास लगे दूसरे इमारत के सीसीटीवी कैमरे में इमारात गिरने से पहले की अफरातफरी भी रिकॉर्ड हुई है.
 
 
गौरतलब है कि इस बिल्डिंग को BMC द्वारा छह महीने पहले ही खाली करने का नोटिस दिया गया था. राज्य के गृह निर्माण मंत्री प्रकाश मेहता ने BMC को आदेश दिए की मुंबई के सभी जर्जर बिल्डिंग का स्ट्रक्चरल ऑडिट जल्द से जल्द किया जाए. बता दें कि  बिल्डिंग के नीचे सितप का नर्सिंग होम था जिसे उन्होंने तीन महीने पहले ही खाली कर दिया था लेकिन वहां वह एक होटल बनाना चाहते थे लेकिन दो फ्लैटों को जोड़ने वाला पिलर बीच में आने से मुश्किलें पैदा हो रही थी जिसके कारण पिलर को काट दिया गया.