नई दिल्ली. दक्षिण दिल्ली के साकेत स्थित मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के एक कर्मचारी को अफगानिस्तान की एक महिला से रेप के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. वारदात 24 जुलाई की है और अस्पताल प्रशासन ने इसकी पुष्टि की है. महिला अपनी मां का इलाज कराने के लिए भारत आई हुई थी. उसने 19 वर्षीय अमर सिंह नामक अस्पताल कर्मचारी पर रेप का आरोप लगाया है. 

सिंह अस्पताल में हाउसकीपर था. उसे 8 अगस्त तक की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.  काबुल की रहने वाली महिला ने अपनी शिकायत में कहा है कि 24 जुलाई को यह वारदात उस वक्त हुई जब वह अपनी मां के पास सोई हुई थी. पुलिस को दी गई अपनी एफआईआर में महिला ने कहा है कि वह साकेत स्थित अस्पताल में अपनी मां के इलाज के लिए 18 जुलाई को पहुंची थी. 

वारदात के दिन सुबह 5 बजे जब वह सो रही थी, तो उसे अपने शरीर से छेड़छाड़ महसूस हुई. सिंह ने उससे रेप की कोशिश की. महिला और उसकी बहन के शोर मचाने पर वह भागा, लेकिन अस्पताल के कर्मचारियों ने उसे पकड़ लिया.

अस्पताल प्रशासन ने अपने बयान में घटना की पुष्टि की है और कहा है कि आरोपी को नौकरी से निकाल दिया गया है. अस्पताल प्रशासन को इस घटना से गहरा दुख हुआ है. यह एक संविदा पर तैनात कर्मचारी की निंदनीय हरकत थी. (IANS)