उदयपुर. राजस्थान के उदयपुर में सिंचाई विभाग ने अपने कर्मचारियों के लिए एक तुगलकी फरमान जारी किया है. जल संसाधन विभाग की तरफ से जारी नोटिस में ऑफिस टाइम मे स्मार्टफोन्स के प्रयोग पर पूरी तरह से पाबंदी लगाने के निर्देश जारी किये गये हैं. अगर परिसर में कोई भी कर्मचारी स्मार्टफोन्स का इस्तेमाल करता है तो उसके ऊपर कार्यवाई की जाएगी. 
 
उदयपुर के जल संसाधन विभाग ने नोटिस जारी करते हुए ये निर्दश दिया है कि 8 अगस्त से इस फरमान को लागू किया जाएगा. अगर किसी कर्मचारी के पास आई फोन, स्मार्टफोन या फिर विंडोज फोन पाया जाता है तो उसे उस दिन कार्यालय में अनुपस्थित मान लिया जाएगा और आगे की कार्रवाई की जाएगी. 
 
 
कार्यालय नोट में ये कहा गया है कि विभाग में बाहर से आने वाले आगंतुकों को कार्यालय परिसर से बाहर ही फोन रखने की हिदायत दी गई है. अगर परिसर के अंदर फोन का इस्तेमाल करता कोई कर्मचारी या शख्स पाया जाता है तो उससे 500 रुपये जुर्माना वसूला जाएगा और इसे राजकीय कोष में जमा करवा दिया जाएगा. 
 
 
विभाग के तरफ से सफाई दी गई है कि कार्यालय के कार्यों को सुचारू रूप से संपादित करने के लिए ऐसा कदम उठाया गया है. साथ ही नोटिस में ये कहा गया है कि कर्मचारी आवश्यक सूचना के आदान-प्रदान के लिए कार्यालय के फोन का इस्तेमाल करेंगे.