माउंट अबू: राजस्थान के कुछ हिस्सों में भारी बारिश का कहर जारी है. माउंट आबू में भारी की वजह से 24 गांव जलमग्न हो गए हैं जबकि 114 गांव प्रभावित बताए जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि सरोही जिले में लगतार सात दिनों से हो रही बारिश लोगों पर आफत बन कर टूट पड़ी है.

स्थिति ये है कि कुछ इलाके में अब बाढ़ के हालात बन गए हैं. जिले में पड़ने वाले नदी-नाले सब उफान पर हैं. पुलिस और प्रशासन लगातार राहत-बचाव कार्य में जुटी हुई है. रेस्क्यू ऑपरेशन चला कर बाढ़ में फंसे लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचा रही है. सरोही जिले के रामपुर और गोलिया गांव में पिछले सात दिनों से बाढ़ जैसी स्थिति बनी हुई है.

लेकिन गांव वालों का कहना है कि यहां अभी तक उनके पास राहत-सामग्री नहीं पहुंची है. पश्चिमि बाड़मेर जिला में भी बारिश का कहर लगातार जारी है. यहां करीब 15 दिन से हो रही बारिश ने जन-जीवन के अस्त-व्यस्त कर दिया है.

जिले के 8 गांव ऐसे हैं जिनका संपर्क जिले से कट गया है. हालांकि प्रशासन का नजर बाढ़ पर बना हुआ है. जिला कलेक्टर ने बाड़मेर ने कहा कि जहां जरूरत पड़ रही है वहां एनडीआरफ की टीम भी राहत-बचाव कार्य में जुटी हुई है.