लखनऊ : उत्तर प्रदेश विधानसभा से एक बार फिर शक्तिशाली विस्फोटक पदार्थ बरामद किया गया है. यह 35 ग्राम विस्फोटक बीती रात चेकिंग के दौरान मिला है. इस मामले में 4 सफाई कर्मियों से पूछताछ भी की गई है.
 
वहीं पहली बार विस्फोटक पदार्थ मिलने के बाद विधान भवन की सुरक्षा और बढ़ा दी गई थी, लेकिन कल सफाई के दौरान एक बार फिर विस्फोटक पदार्थ का मिलना सुरक्षा व्यवस्था पर बड़ा सवाल खड़ा करता है.
 
बता दें कि 12 जुलाई को भी विधानसभा के अंदर से समाजवादी पार्टी के विधायक की सीट के नीचे से 150 ग्राम विस्फोटक पाया गया था. फॉरेंसिक जांच में इसके PETN विस्फोटक होने की पुष्टि हुई थी. 
 
इस मामले की NIA ने जांच शुरू कर दी है. रिपोर्ट्स के मुताबिक टीम आज देवरिया जाने वाली थी. जहां विधानसभा उड़ाने की धमकी देने वाले फरहान अहमद से पूछताछ करने वाली थी.
 
फॉरेंसिक जांच में विस्फोटक पदार्थ का PETN होने की पुष्टी होने के बाद यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने हाई लेवल मीटिंग की थी. जिसमें उन्होंने कहा था कि किसी को सुरक्षा से खिलवाड़ करने की छूट नहीं दी जा सकती है. इसलिए विधान भवन में लगे हर एक कर्मचारी का पुलिस वेरिफिकेशन होगा और सभी कर्मचारियों की जांच की जाएगी. सीएम योगी ने इस मामले पर सबके सहयोग की मांग की थी.