चंडीगढ़: सतलज-यमुना लिंक (एसवाईएल) नहर के मुद्दे को लेकर हरियाणा में राजनीति खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. अब SYL मुद्दे पर इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) ने 10 जुलाई को पंजाब से हरियाणा होकर दिल्ली जाने वाली बसों को रोकने का ऐलान किया है.
 
इस बात की जानकारी देते हुए अभय चौटाला ने बताया कि 10 जुलाई को पंजाब के किसी भी वाहन को हरियाणा में घुसने नहीं दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि रात 12 बजे से ही वाहनों को रोक दिया जाएगा.
 
उन्होंने बताया कि हरियाणा से पंजाब जाने वाले वाहनों को तो जाने दिया जाएगा लेकिन पंजाब से जो वाहन हरियाणा में आने की कोशिश करेंगे उनको वही रोक दिया जाएगा. पंजाब के तमाम लोगों को हरियाणा की सीमा पर ही रोक कर उन्हें लाल गुलाब और पीने का पानी दिया जाएगा.  उन्होंने यह भी बताया कि एंबुलेस को नहीं रोका जाएगा.
 
साथ ही उनसे अपील की जाएगी कि वो वापिस जाकर पंजाब सरकार को बोले कि हरियाणा के हिस्से का पानी जल्द ही एसवाईएल के जरिए दिया जाए. अभय चौटाला ने बताया कि उनका आंदोलन शांतिपूर्वक रहेगा और यह तब तक जारी रहेगा जब तक पीएम मोदी खुद इस बात का आश्वासन नहीं देते कि जल्द ही एसवाईएल का निर्माण करवाकर हरियाणा के हिस्से का पानी दिया जाएगा.