नई दिल्ली. पंजाब के गुरदासपुर जिल के दीनानगर कस्बे में सोमवार को आतंकवादियों ने हमला कर दिया और लोगों पर अंधाधुंध गोलीबारी की. हमले में छह लोग मारे गए हैं. गृह मंत्रालय ने इस घटना के आतंकी हमला होने की पुष्टि की है. आतंकी हमले की खबर मिलते ही आला अधिकारी, सेना और सरकार सभी हरकत में आ गए. सेना की एक टुकड़ी मौके पर पहुंच चुकी है, पंजाब स्वैट और एनएसजी टीम भी मूव कर चुकी हैं.

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल से बात की जिन्होंने उनको घटना की जानकारी और कार्रवाई से संबंधित जानकारी दी. राजनाथ ने गृह सचिव और एनएसए से भी इस बारे में बात की है. हमले को लेकर गृह मंत्रालय में सुबह दस बजे हाईलेवल मीटिंग होने जा रही है. 

पंजाब में आतंकवादी हमला, एनएसजी कमांडो की टीम रवाना

दीनानगर कस्बा, जम्मू एवं कश्मीर की सीमा से काफी पास स्थित है. आतंकवादियों ने पहले दीनानगर बसस्टैंड के पास लोगों पर गोलीबारी की और उसके बाद दीनानगर पुलिस थाने पर धावा बोला. वहीं दीनानगर-पठानकोट रेलवे ट्रैक पर पांच बम भी मिले हैं. गृह मंत्रालय ने इसे आतंकी हमला करार दिया है. एनएसजी की टीम मौके के लिए रवाना हो गई है. 

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक हमलावर आतंकवादी चार से पांच की संख्या में थे और उन्होंने सेना की वर्दी पहन रखी थी. उनके पास स्वचालित हथियार थे. हमले की सूचना मिलते ही पुलिस बल घटनास्थल पर पहुंचा, जिसके बाद सुरक्षा बलों की ओर से भी जवाबी हमला किया गया.