ऋषिकेश : सोशल मीडिया का क्रेज आज के दौर में इस कदर बढ़ गया है कि लोग अब संवेदनहीन भी होते जा रहे हैं. ऐसी ही संवेदनहीनता का एक उदाहरण अभी हाल फिलहाल में उत्तराखंड के ऋषिकेश से सामने आया है. जहां युवक गंगा नदी में डूबता रहा और उसके दोस्त उसके मरने का वीडियो बनाते रहे.
 
जी हां, ऋषिकेश में गंगा नदी में एक युवक अपने दोस्तों के सामने डूब कर मर गया लेकिन उसके दोस्तों ने उसे बचाने की कोशिश तक नहीं की बल्कि वो लोग युवक के डूबने का वीडियो बनाते रहे. 
 
वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में अपलोड करने का ऐसा क्रैज था कि दोस्त सामने गंगा नदी में दम तोड़ता रहा और किसी को जरा सी फिक्र भी नहीं हुई, बल्कि संवेदनहीनता का परिचय देते हुए वो लोग उसके डूबने का वीडियो बनाते रहे.
 

जहां एक और ऋषिकेश से संवेदनहीनता की तस्वीर सामने आई है तो वहीं महाराष्ट्र के रायगढ़ से एक अच्छी खबर भी आई है. जहां नदी में फंसे 55 छात्रों को प्रशासन ने समय रहते बचा लिया. 
 
55 छात्र वकुंड वाटरफाल्स देखने आए थे लेकिन अचानक कुंडलिका नदी में पानी बढ़ने से जलस्तर बढ़ गया और ये सभी छात्र लहरों के बीच फंस गए. प्रशासन को आनन-फानन में इसकी सूचना दी गई. छात्रों को बचाने के लिए रेसक्यू टीम पहुंच गई. फिर एक-एक करके सभी छात्रों को रस्सी के सहारे लहरों के बीच से निकाला गया.