नई दिल्ली. जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में सेना ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया है और कुपवाड़ा जिले के सीमावर्ती तंगधार में सेना ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया जबकि इस घटना में सेना का एक जवान और एक अफसर भी घायल हो गए. जम्मू एवं कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा के उस पार से घुसपैठ की कोशिश को सेना ने नाकाम कर दिया और दो आतंकवादियों को मार गिराया. सेना ने गुरुवार को यह जानकारी दी. इस घटना में सेना के दो जवान भी घायल हुए हैं.
 
सेना ने एक वक्तव्य जारी कर कहा, “कुपवाड़ा जिले के सीमावर्ती तंगधार सेक्टर में 22-23 जुलाई को भारी मात्रा में हथियारों से लैस आतंकवादियों द्वारा भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश को निगरानी कर रहे सेना के जवानों ने नाकाम कर दिया और दो आतंकवादियों को मार गिराया. आतंकवादियों के पास से काफी मात्रा में हथियार बरामद हुआ.”
 
वक्तव्य में कहा गया है कि दो घुसपैठियों के शव बरामद किए गए हैं, हालांकि अब तक उनकी पहचान नहीं हो सकी और न ही यह पता चल सका है कि वे किस आतंकवादी संगठन से जुड़े थे. वक्तव्य के अनुसार आतंकवादियों को 22 जुलाई की शाम नियंत्रण रेखा के नजदीक देखा गया और घुसपैठ नियंत्रण दल को तुरंत तैनात कर उन पर लगातार नजर रखी गई. जब वे नजदीक आ गए तब उनके खिलाफ कार्रवाई की गई और घुसपैठ को नाकाम कर दिया गया. इस मुठभेड़ में सेना के एक अधिकारी और एक सैनिक को गोली-बारूद के र्छे लगे हैं और उनका सैन्य अस्पताल में इलाज किया जा रहा है. उनकी हालत स्थिर बताई गई है.