राजगढ़ : मध्य प्रदेश में प्याज वितरण में शिक्षकों की ड्यूटी लगाने का आदेश दिया गया था. जिसका काफी विरोध हुआ. बड़े स्तर पर विरोध होने के बाद अब राज्य शिक्षा मंत्री दीपक जोशी ने आदेश वापस लेने को कह दिया है.
 
प्याज वितरण में शिक्षकों की ड्यूटी लगाने के फरमान का कांग्रेस ने कड़ा विरोध किया था. जिसके बाद अब इस आदेश पर रोक भी लगा दी गई है. कांग्रेस ने कहा था कि राज्य में शिक्षा का स्तर इसलिए गिरता जा रहा है क्योंकि शिक्षक पढ़ाने के अलावा अन्य कामों में व्यस्त हैं.
 
शिक्षा मंत्री दीपक जोशी ने कहा कि शिक्षकों को गैर शैक्षणिक काम कराने के मामले पहले भी सामने आ चुके हैं, लेकिन शिक्षकों के लिए शिक्षा का ही काम कराने को कहा गया है ऐसे में अब ये आदेश वापस किया जाएगा.
 
 
उन्होंने कहा कि मालवा क्षेत्र में प्याज को लेकर किसानों ने बड़ा आंदोलन किया था जिसके बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की थी कि सारा प्याज राज्य सरकार आठ रुपए किलो के भाव से खरीदेगी, लेकिन इनके सेंटर्स में कानून व्यवस्था बनाने के लिए पुलिस तो है ही मगर थोड़ी जागरुकता लाने के लिए समाज से जु़ड़े लोगों को तैनात किया गया था, इसलिए शिक्षकों को लगाया गया था.