नागौर : शिकार करना गेरकानूनी है ये बात तो हम सभी जानते हैं लेकिन इसका बावजूद भी कानून की परवा किए बिना कुछ लोग शिकार करते हैं. राजस्थान के नागौर जिले में हिरणों के शिकार का संगीन मामला सामने आया है.
 
रविवार देर रात शिकारियों ने गोली मारकर हिरणों का न केवल शिकार किया बल्कि मृत हिरणों को पेड़ पर भी लटका दिया. ऐसा करने के पीछे उनकी ये मंशा हो सकती है कि हिरणों के मृत शव को कुत्ते न खा जाएं और साथ ही लोगों की नजरों में भी ये घटना न आ जाए और वह मौका पाते ही हिरण को अपने साथ ले जा सके.
 

 
शिकारियों की ये नापाक इरादे लेकिन उस वक्त वफल हो गए जब रात्रि में लोगों को इस बात की भनक लगी. ग्रामीणों ने आसपास के गांवों के बिश्नोई समाज के लोगों को इस बात की सूचना दी. जैसे ही बिश्नोई समाज के लोग मौके पर पहुंचे तो शिकारी उन्हें देखकर अपनी दो बाइकों को वहीं छोड़कर वहां से नौ-दो ग्यारह हो गए.
 
इस घटना के बाद से इलाके में तनाव फैल गया, मामले की जानकारी मिलते ही विश्नोई समाज ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया. मौके पर पहुंचे वन विभाग व पुलिस की टीम ने लोगों को समझाया और आश्वासन दिया है. मृत हिरणों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.