भोपाल. मध्य प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र के दूसरे दिन हंगामे के चलते कार्यवाही बुधवार तक के लिए स्थगित कर दी गई. इसके बाद सदन के बाहर कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विधायकों के बीच जमकर धक्का-मुक्की हुई. इस घटना में नेता प्रतिपक्ष सत्यदेव कटारे को काफी चोट आई है. 

कांग्रेस ने मानसून सत्र के दूसरे दिन व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) घोटाले पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के इस्तीफे की मांग को लेकर जमकर हंगामा किया. बीजेपी विधायकों ने भी कांग्रेस के खिलाफ नारेबाजी की. विधानसभा अध्यक्ष सीता शरण शर्मा ने सदन की कार्यवाही दो बार स्थगित की, मगर हंगामा नहीं थमा. बाद में उन्होंने कार्यवाही बुधवार तक के लिए स्थगित कर दी. 

इसके बाद सदन से बाहर निकले कांग्रेस और भाजपा के विधायकों ने एक-दूसरे के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी. नारेबाजी धक्का-मुक्की में बदल गई. इस दौरान नेता प्रतिपक्ष कटारे की पसली में चोट आ गई, कांग्रेस विधायक रजनीश सिंह, मधु भगत जमीन पर गिर गए. कटारे को बाद में विधानसभा से एंबुलेंस से अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है. 

घटना के बाद कटारे ने कहा कि उनके साथ बीजेपी विधायक सुदर्शन गुप्ता, मनोज पटेल और अन्य दो विधायकों ने धक्का-मुक्की की और पीछे से साथ मुक्का मारा. इससे उनकी पसली में चोट आई है.