नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी में गिरफ्तार सीरियल रेपिस्ट रवींद्र कुमार ने पुलिस पूछताछ में कई चौंकानेवाले खुलासे किए हैं. उसने दिल्ली तथा इसके आसपास 30 बच्चों के साथ रेप और उनकी हत्या की बात कबूली है. दिल्ली पुलिस के उपायुक्त विक्रमजीत सिंह ने कहा, ‘रवींद्र ने 30 बच्चों के साथ रेप और उसके बाद उनकी हत्या की बात कबूली है. अधिकांश मामले दिल्ली तथा इसके आसपास के हैं.’

पुलिस के अनुसार अभी तक की जांच से लग रहा है कि मृतकों का आंकड़ा 40 तक पहुंच सकता है. अभी तक, पुलिस का मानकर चल रही थी कि रवींद्र ने लगभग 15 बच्चों को शिकार बनाया होगा. पुलिस ने बताया कि 24 वर्षीय रवींद्र ने पहला जुर्म साल 2008 में किया था.  बीते साल रवींद्र को दक्षिणी दिल्ली के बेगमपुर में एक नाबालिग लड़के के उत्पीड़न के लिए गिरफ्तार किया गया था.

रवींद्र ने बच्चे को उसके घर के नजदीक से उठाया था और गला रेतकर भाग गया था. उसे लगा था कि बच्चे की मौत हो गई है, लेकिन वह जिंदा था और पुलिस ने उसे एक निर्माणाधीन इमारत के सेप्टिक टैंक में खून से लथपथ पाया था. उस मामले में रवींद्र बच गया था, क्योंकि उस वक्त पुलिस को मामले की गंभीरता और उसके सीरियल रेपिस्ट होने का पता नहीं चल पाया था.

उसे 16 जुलाई को एक बार फिर बेगमपुर में छह वर्षीया एक बच्ची के साथ रेप व हत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया. बच्ची 14 जुलाई से ही लापता थी.