अहमदाबाद: गुजरात के अहमदाबाद में एक नवविवाहित जोड़ा ऑनर किलिंग की दहशत से छुपा-छुपा घूमने को मजबूर है. घरवालों के खिलाफ शादी कर यूपी के इस जोड़े ने अहमदाबाद में बड़े भाई के यहाँ शरण ली तो लड़की के घरवाले यहां तक पहुंच गए. लड़का-लड़की ने तो भाग कर किसी तरह अपनी जान बचा ली लेकिन यूपी से पुलिस लेकर आये लड़की के घर वाले लड़के के बड़े भाई को उठा ले गए. बाद में खबर आई की कोटा में ट्रेन से गिरकर उसकी मौत हो गई.
 
फूलचंद यादव ने अपने से आमिर और रसूकदार की लड़की मिली यादव से शादी क्या की इसका पूरा परिवार आज घरबार खेतीबारी सबकुछ छोड़ कर जान बचाने के लिए दर बदर छिपता फिर रहा है. फूलचंद और उसकी पत्नी मिली यूपी के सुल्तानपुर जिले में अलियापुर थाने के मलैया पांडे का पुरवा गाँव में रहते थे. यूपी में शादी मुमकिन नहीं थी इस लिए दोनों भागकर फूलचंद के बड़े भाई के पास अहमदाबाद आ गए और यही 1 सितंबर 2016 को कोर्ट मैरिज कर कागजात गांव भिजवा दिए.
 
 
 
लेकिन ये शादी आमिर घराने की लड़की के परिवार को बिलकुल रास नहीं आई और उन्होंने अलियापुर थाने में फूलचंद के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई जिसपर मिली ने कोर्ट से एफिडेविट करवा कर उसके घरवालों और पुलिस को हलफनामा भेजा और लखनऊ की अदालत में जाकर मजिस्ट्रेट को कह दिया की वो बालिग़ है. उसने अपनी मर्जी से शादी की है इस पर मिली के परिवार वाले और भड़क गए. वही फूलचंद को सबक सीखाने और लड़की को वापस ले जाने लड़की के घर वाले कुछ लोगो को लेकर अहमदाबाद आ धमके और दोनों को ढूंढने लगे.
 
यूपी से पुलिस लेकर आये मिली के भाई सत्यप्रकाश ने फूलचंद के बड़े भाई मुकेश को उठा ले गए और बाद में खबर आई की कोटा में ट्रैन से गिरकर उसकी मौत हो गई. फूलचंद को पूरा यकीन है की मुकेश की हत्या की गई है. कोटा और अहमदाबाद दोनों जगह इसकी शिकायत दर्ज हुई लेकिन करवाई कही नहीं हुई.
 
 
कार सामजिक कार्यकर्ता आगे आए
 
भाई की हत्या के बाद फूलचंद ने कई जगहों पर धक्के खाये लेकिन अहमदाबाद उसकी सुनवाई को तैयार ही नहीं थी और ना ही उसके भाई के हत्यारों के खिलाफ कोई कार्रवाई को तैयार थी. आखिर कार सामाजिक कार्यकर्ता और वकील डॉ राजेंद्र शुक्ला इस नवविवाहित जोड़े की मदद को आगे आये और कुछ दिन पहले ही आनंद नगर पुलिस ने यूपी पुलिस में दरोगा भारत सिंह, कांस्टेबल राजकुमार और शकुंतला और लड़की के भाई सत्यप्रकाश के खिलाफ हत्या और अपहरण का मामला दर्ज तो कर लिया लेकिन करवाई के नाम पर अब तक कुछ नहीं हुआ है. वही फूलचंद की पत्नी गर्भवती है और इन दोनों को अपने साथ आने वाले बच्चे की जान की भी फ़िक्र है.