केरल: केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम में एक छात्रा ने यौन उत्पीड़न करने वाले एक शख्स को ऐसी सजा दी जिसे सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे.  23 साल की इस स्टूडेंट के साथ हिंदू आश्रम का 54 वर्षीय स्वामी रेप करने की कोशिश कर रहा था उस दौरान छात्रा ने प्राइवेट पार्ट पर चाकू से वार कर दिया. 
 
छात्रा का आरोप है कि पिछले पांच सालों से वह उसका उत्पीड़न कर रहा था. जिससे परेशान होकर उसने ये कदम उठाया. घटना शुक्रवार रात की है, जब छात्रा ने चाकू से स्वामी के प्राइवेट को काट डाला. फिलहाल वहां स्थानीय पुलिस ने स्वामी के खिलाफ यौन उत्पीड़न के तहत मामला दर्ज कर लिया है. 
 
 
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक तिरुवनंतपुरम मेडिकल कॉलेज अस्पताल प्रशासन की ओर से शनिवार को जारी बयान के अनुसार, कोल्लम के पास स्थित एक हिंदू आश्रम के हरी स्वामी को शुक्रवार रात करीब 12.39 बजे अस्पताल लाया गया. स्वामी का निजी अंग करीब 90 प्रतिशत कटा हुआ था.
 
 
हालांकि डॉक्टरों की एक टीम ने स्वामी की प्लास्टिक सर्जरी कर दी और फिलहाल वह अब खतरे से बाहर है. छात्रा ने बताया कि स्वामी अक्सर उसके घर आया करता था और धार्मिक अनुष्ठान करता था. उसने बताया कि वह तभी से उसके उत्पीड़न को लेकर परेशान थी, जब वह 12 क्लास में पढ़ती थी.
 
वहीं, केरल राज्य महिला आयोग की सदस्य प्रमीला देवी ने कहा कि उन्हें युवती के ऐसा करने पर गर्व है और  केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने महिला के द्वारा रेपिस्ट पर चाकुओं से वार करने और उसके प्राइवेट पार्ट काटने के कदम की तारीफ की है. उन्होंने इस कदम को साहसिक बताया है.