मथुरा : मथुरा के होली गेट स्थित कोयलावाली गली में 15 मई की रात को दो सर्राफा कारोबारी की हत्या व लूटकांड केस को यूपी पुलिस ने सुलझाने का दावा किया है. पुलिस का कहना है कि उसने इस हत्याकांड के एक आरोपी सहित 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि इन सभी की गिरफ्तारी चौबियापाड़ा के हनुमान गली से हुई है. 
 
इस हत्या और लूटकांड का मास्टर माइंड राकेश उर्फ रंगा को बताया जा रहा है जिसकी आज पुलिस ने गिरफ्तारी की है. पुलिस सूत्रों के अनुसार रंगा हत्या के दिन से ही पुलिस के रडार पर था. लेकिन जैसे तैसे बच रहा था.
 
लेकिन शनिवार सुबह मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने हनुमान गली में दबिश दी. दबिश के बाद पुलिस ने चौबियापाड़ा की हनुमान गली से ही 5 बदमाशों राकेश उर्फ रंगा, यूसुफ, आदित्य, आयुष और कामेश को गिरफ्तार कर लिया. 
 
इस गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली है. बता दें कि हत्या कांड के विरोध में व्यापारियों ने एक दिन का मथुरा बंद रखा था. और ये मामला विधानसभा में भी विपक्ष ने जोरदार तरीके से उठाया था. जिसके कारण यूपी पुलिस पर इस हत्याकांड के खुलासे का भारी दबाव था. 
 
हत्याकांड के बाद मुख्यमंत्री योगी के प्रतिनिधि के रूप में ऊर्जा मंत्री और स्थानीय विधायक श्रीकांत शर्मा और डीजीपी सुलखान सिंह ने भी मथुरा का  दौरा किया था और पीड़ितों के घरवालों से मुलाकात की थी.