लखनऊ: योगी सरकार ने यूपी में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए 74 IAS अफसरों का तबादल कर दिया है. इस अधिकारियों में शशि प्रकाश गोयल का नाम सबसे अहम है क्योंकि गोयल को सीएम योगी ने प्रमुख सचिव बनाया है. साथ में गोयल को नागरिक उड्डयन एंव राज्य संपत्ति और प्रोटोकॉल विभाग की जिम्मेदारी भी दी गई है.
 
योगी सरकार की ओर से शुक्रवार को किए गए तबादले में परफॉर्मेंस पर जोर दिया गया है. ऐसा इसलिए क्योंकि पिछली सरकार के कुछ अधिकारियों को भी योगी सरकार ने अहम पद दिया है. आईएएस अफसर शशि प्रकाश गोयल हाल ही में दिल्ली से यूपी शिफ्ट हुए हैं. गोयल 1989 बैच के आईएएस टॉपर रहे हैं.
 
सपा सरकार में काफी दिनों तक प्रमुख सचिव (गृह) रहे देवाशीष पांडा को दिल्ली में निवेश आयुक्त और सीईओ ग्रेटर नोएडा जैसे अहम पद की जिम्मेदारी दी है. वही भारत सरकार से वापस लौटे आलोक कुमार को प्रमुख सचिव(उर्जा) बनाया गया है.
 
सपा सरकार में लगभग साढ़े तीन साल तक अपर मुख्य सचिव (उर्जा) रहे संजय अग्रवाल को अपर मुख्य सचिव, माध्यमिक शिक्षा और उच्च शिक्षा की जिम्मेदारी सौंपी है. अखिलेश सरकार में प्रमुख सचिव एमएसएमई और सीईओ रह चुके मुकुल सिंघल को आवास विभाग की जिम्मेदारी दी गई. जबकि दीपक त्रिवेदी को एमएसएमई बनाया गया है. 
 
3 मई को भी हुए थे तबादले
योगी सरकार ने पिछले 2 महीने में चौथी बार बड़े स्तर पर अधिकारियों के तबादले किए हैं. इससे पहले 3 मई को भी 25 आईएएस अफसरों का ट्रांसफर किया था. जबकि 26 अप्रैल को 84 IAS और 54 आईपीएस अधिकारियों का ट्रांसफर किया था.