पटना: आरजेडी नेता लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. गठबंधन को लेकर जारी सियासी अटकलों के बीच खबर है कि राजधानी पटना में बन रहे उनके मॉल का निर्माण कार्य केंद्र सरकार ने रुकवा दिया है. बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी ने इस बात की जानकारी दी.
 
उन्होंने कहा कि राज्य के उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के 750 करोड़ के 115 कट्ठा जमीन पर बन रहे बिहार के सबसे बड़े मॉल के अवैध निर्माण पर भारत सरकार के पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय ने तत्काल रोक लगाने का आदेश पारित किया है.
 
 
बताया जा रहा है कि 12 मंजिला इस मॉल में 2 बेसमेंट है और इसमें फाइव स्टार होटल के अलावा मल्टीपलेक्स, शॉपिंग मॉल, ऑफिस टॉवर और 1 हजार दुकानें बनाई जानी थी. सुशील मोदी ने ये भी कहा कि मॉल के लिए नींव की खुदाई पूरी हो चुकी है. 
 
 
उन्होंने आरोप लगाया कि बिना पर्यावरण संरक्षण अधिनियम 1986 के अन्तर्गत 2 लाख वर्गफुट से ज्यादा का निर्माण राज्य पर्यावरण प्रभाव मूल्यांकन प्राधिकरण से अनुमति प्राप्त किए बिना शुरू किया गया. उन्होंने ये भी कहा कि कानूनन निर्माण कार्य बिना अनुमति के नहीं शुरू किया जाना चाहिए लेकिन क्योंकि डिप्टी सीएम के भाई तेज प्रताप के पास है इसलिए नियमों को ताक पर रखकर निर्माण कार्य किया गया.