रेवाड़ी : हरियाणा के रेवाड़ी जिले के गोठड़ा टप्पा डहेना गांव की करीब 20 स्कूली छात्राओं की भूख हड़ताल आज आठवें दिन खत्म हो गई है. सरकार के आश्वासन और डीएम से मुलाकात के बाद ये हड़ताल खत्म हुई. इस बीच खबर आ रही है कि हरियाणा सरकार ने छात्राओं की मांगों को मान लिया है.
 
हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने बताया कि जिला उपायुक्त गोठड़ा गांव में पहुंचे हुए हैं. साथ ही सीएम से बातचीत के बाद गोठड़ा स्कूल को अपग्रेड कर दिया गया है. कल से ही 10+2 के लिए दाखिले शुरू हो जाएंगे. गोठड़ा स्कूल में प्रिंसिपल नियुक्त कर दिया गया है.
 
शिक्षा मंत्री ने बताया कि पांच दिन पहले भी स्थानीय विधायक विक्रम यादव मौके पर गए थे और ये मामला सरकार के संज्ञान में था. रामबिलास शर्मा ने कहा नोटिफिकेशन का फैसला हो गया है. वहीं इस मामले में शिक्षा विभाग के एसीएस पीके दास का कहना है कि स्कूल को अपग्रेड करने का आदेश फाइल पर हो चुका है और नोटिफिकेशन भी जल्द ही जारी हो जाएगा. 
 

उन्होंने कहा कि शिक्षा मंत्री की घोषणा नोटिफिकेशन से बड़ी है और प्रिंसिपल की नियुक्ति कर दी गई है. दास ने छात्रों के छेड़छाड़ के आरोप पर कहा कि समाज की भी जिम्मेदारी है और विभाग पंचायत और ग्रह विभाग को लिखेंगे कि पंचायते भी स्कूलों की जिम्मेदारी ले.
 

बता दें कि इससे पहले छात्राओं की भूख हड़ताल के 7वें दिन बीएसएफ से बर्खास्त सैनिक तेज बहादुर यादव भी छात्राओं के समर्थन में पहुंचे थे. छात्राओं का कहना है कि जब तक स्कूल अपग्रेड नहीं होगा, वे भूख हड़ताल नहीं तोड़ेंगी. लड़कियां को कहना है कि उन्होंने अपनी इस समस्या के बारे में गांव के सरपंच से भी शिकायत की थी, जिन्होंने इस मामले को आगे भी बढ़ाया पर कोई हल नहीं निकला. इसलिए लड़कियों ने यह मांग उठाई है कि उनके गांव के ही स्कूल को बारहवीं कक्षा तक अपग्रेड किया जाए और इसी मांग की पूर्ति के लिए वे भूख हड़ताल कर रही हैं.