भोपाल : कल मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के 10वीं और 12वीं कक्षा के नतीजे घोषित हुए हैं, ऐसे में कई बच्चों के चेहरे खिले तो कहीं बच्चे मायूस हो गए. अलग-अलग शहरों में कुल 9 बच्चों के खुदकुशी करने का चौंका देने वाला मामला सामना आया है.
 
ये घटनाएं भिंड, जबलपुर, ग्वालियर, छतरपुर, गुना, भोपाल, सतना, इंदौर और टीकमगढ़ की हैं. इसके साथ ही कुछ अन्य स्थानों पर बच्चों के अवसाद की बातें कहीं जा रही हैं. आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, हाईस्कूल की टॉपर लिस्ट में कुल 58 छात्र हैं, इनमें से 53 छात्र छोटे शहरों और कस्बों से संबंध रखते हैं. गौरतलब है कि  इस साल 10वीं एवं 12वीं कक्षा की परीक्षा में 18 लाख 68 हजार विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया है. कक्षा 12 में 56 हजार और कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा में 7 लाख 12 हजार छात्र बोर्ड एग्जाम दिए हैं. 
 
मुख्यमंत्री निवास पर मेधावी छात्रों को सम्मानित करने के लिए एक समारोह को आयोजित किया जा रहा है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उच्च विद्यालय एवं उच्च माध्यमिक के मेधावी छात्रों को प्रशस्ति-पत्र एवं मेडल प्रदान किया
 
12वीं कक्षा में संयम जैन ने किया टॉप
 
मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं. इस बार कई बच्चों ने टॉप किया है इनमें 12वीं की मेरिट लिस्ट में टीकमगढ़ के रहने वाले संयम जैन का नाम भी शामिल है. संयम जैन ने पूरे प्रदेश में टॉप किया है.