नई दिल्ली. नासिक महाकुंभ में बड़ा विवाद सामने आया है. अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत ज्ञान दास पर एक साध्वी ने सनसनीखेज आरोप लगाया है. साध्वी का आरोप है कि महंत ज्ञान दास ने उन्हें गलत तरीके से छूने की कोशिक की. महंत ज्ञान दास ने पूरे मामले के उनके खिलाफ बड़ी साजिश करार दिया है.
  
महंत ज्ञान दास के हरिद्वार भ्रमण को अखाड़ों में एकता के प्रयास के रूप में भी देखा जा रहा है. हरिद्वार कुंभ के बाद महंत ज्ञान दास पहली बार हरिद्वार पहुंचे हैं. शुक्रवार की रात महंत ज्ञान दास हरिद्वार पहुंचे. प्रयाग कुंभ-2013 की दृष्टि से महंत ज्ञान दास का हरिद्वार आगमन महत्वपूर्ण माना जा रहा है. हालांकि, उनका यह भ्रमण ऋषिकेश में चल रहे एक धार्मिक कार्यक्रम में शिरकत करना है. महंत ज्ञान दास 14 नवंबर को ऋषिकेश में धार्मिक कार्यक्रम में भाग लेंगे, लेकिन हरिद्वार यात्रा तीन दिन की है.
 
उनके साथ दिगंबर अणि के श्रीमहंत केशवदास, निर्वाणी अणि के श्रीमहंत धर्मदास आदि भी हरिद्वार आए हैं. यात्रा के दौरान महंत ज्ञान दास अखाड़ा परिषद विवाद को लेकर विभिन्न अखाड़ों से वार्ता भी कर सकते हैं. महंत ज्ञान दास का कहना है कि संभवत: अखाड़ों से वार्ता होगी.