रायपुर. छत्तीसगढ़ में दो दिन पहले सोमवार को नक्सलियों ने जिन चार अधिकारियों का अपहरण किया था, उनके शव बरामद हो गए हैं. चारों पुलिस अधिकारियों के शव राज्य के बीजापुर जिले में बुधमा के पास मिले. जहां से इन अधिकारियों को अगवा किया गया था वहीं से यह जगह केवल 5 किमी की दूरी पर है.

इससे पहले बीजापुर जिले के पुलिस अधीक्षक केएल ध्रुव ने सोमवार को बताया था कि जिले के कुटरू थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने गाड़ी से उतारकर चार सहायक आरक्षकों का अपहरण कर लिया है. ध्रुव ने बताया कि कुछ व्यक्तिगत कारणों से पुलिस जवान बीजापुर से कुटरू जा रहे थे. उनकी बस जब कुटरू और सकनापल्ली गांव के मध्य पहुंची तब नक्सलियों ने बस को रोक लिया. बस को रोकने के बाद नक्सलियों ने बस की तलाशी ली और चारों पुलिस जवानों को अगवा कर अपने साथ ले गए.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि नक्सलियों ने जिन जवानों का अपहरण किया है उनमें से जयदेव यादव, मंगल सोढ़ी और राजू तेला कुटरू पुलिस थाने में व रामा मज्जी बेदरे पुलिस थाना में पदस्थ हैं. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (नक्सल विरोधी अभियान) आरके जिव ने इस घटना की पुष्टि करते हुए कहा था कि ये जवान सहायक कांस्टेबल हैं. उन्हें नक्सल विरोधी अभियान चलाने में राज्य पुलिस को सहयोग पहुंचाने के लिए भर्ती किया गया है. ध्रुव ने बताया कि पुलिस को जब घटना की जानकारी मिली तब बड़ी संख्या में पुलिस दल को अपहृत जवानों की खोज में रवाना किया गया.

एजेंसी इनपुट भी