मसूरी: मसूरी में देर रात से तेज हवाओं के साथ बारिश होने से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है. जिससे एक बार फिर मसूरी में ठंड ने दस्तक दे दी है. अचानक बदले मौसम के कारण स्थानीय लोगो के साथ मसूरी में रह रहे मजदूर वर्ग का हाल बेहाल हो गया है.
 
वहीं दूसरी ओर मौसम के बदले मिजाज का मजा देश-विदेश से मसूरी आ रखे पर्यटक खूब लेते हुए नजर आ रहे है. वहीं ठंड से बचने के लिये एक बार फिर लोगो को गर्म कपड़ों का सहारा लेना पड रहा है. मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों में उचाई वाले पहाडी क्षेत्रो में बर्फबारी और बारिश होने की संभावनाये व निचले इलाकों में बारिश हो सकती है.
 
दिल्ली में गर्मी से कुछ राहत
दूसरी तरफ दिल्ली में भी पिछले कुछ दिनों से मौसम सुहाना हो गया है. दिल्ली के लोगों को फिलहाल कुछ राहत मिली है. राजधानी में बुधवार को कुछ इलाकों में हल्की बारिश भी हुई जिसकी वजह से पारा 7 डिग्री तक नीचे गिरा है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक रात में पारा 7 डिग्री नीचे गिरकर 31 डिग्री नापा गया.
 
राजस्थान में भी बारिश-
बुधवार को राजस्थान के दूर-दराज इलाकों में भी हल्की और सामान्य बारिश हुई. यहां दिन का तापमान 41 डिग्री सेल्सियस से कम रहा. राज्य से दूर के क्षेत्रों में अगले 24 घंटों में आंधी और ओला गिरने की संभावना है. वहीं राजस्थान के चुरू में सबसे ज्यादा तापमान 40.6 डिग्री सेल्सियस नापा किया.  दूसरी तरफ ओडिशा में तीतलागढ़ सबसे गर्म रहा यहां का अधिकतम तापमान 44.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. यहां इस गर्मी में अब तक लू लगने से तीन लोगों की मौत हो गई. पंजाब और हरियाणा के ज्यादातर क्षेत्रों में तापमान सामान्य के पास रहा.
 
गौरतलब है कि पिछले दिनों दिल्ली में मौसम विभाग ने तापमान 41.6 डिग्री सेल्सियस नापा. जो सामान्य तापमाना से पांच डिग्री ज्यादा था. राजधानी में  पिछले पांच सालों से अप्रैल महिने में इतनी गर्मी नहीं पड़ी.
 
दिल्ली के पालम इलाके में सबसे ज्यादा गर्म रही, यहां पारा 42.4 डिग्री सेल्सियस रहा. ये राजधानी के किसी इलाके में इस साल का अभी तक का सबसे अधिक तापमान मापा गया है. वहीं एनसीआर की बात करें तो गुरुग्राम में सबसे ज्यादा गर्मी रही जबकि नोएडा में अधिकतम तापमान 40.2 डिग्री सेल्सियस रहा.