नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के भालापुर क्षेत्र में बम विस्फोट में 9 लोगों की मौत हो गई. जबकि पांच लोग घायल हो गए. यह घटना लाभपुर के दरबारपुर गांव में तृणमूल और माकपा समर्थित माफियाओं के बीच खनन को लेकर आपसी बहस शुरू हुई.
 
देखते ही देखते मामला इतना गरमा गया कि दोनों पक्षों ने देशी बम और फायरिंग एक दूसरे पर करने लगे. घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने जब पूरे इलाके की छानबीन शरू की तो इसी दौरान एक घर में विस्फोट हो गया.
 
इस धमाके में ही 9 लोगों की मौत हो गई. जबकि एक महिला समेत पांच लोगों के घायल होने की भी खबर है. विस्फोट के बाद पूरे इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. जानकारी के अनुसार इस इलाके में फायरिंग और विस्फोट की पहली घटना नहीं है.
 
इलाके में पहले भी फायरिंग की घटना हो चुकी साथ में विस्फोट भी हो चुके हैं. दूसरी ओर पुलिस व्यवस्था पर सवाल उठने लगे हैं. लोगों का मानना है कि इन इलाके में पुलिस की नाकाम साफ झलकती है. यहां आए दिन फायरिंग की घटना होती है. विस्फोट के बाद से पूरे इलाके में दहशत फैल गई. पुलिस ने अनुसार गैरकानूनी रूप से कुछ लोग देशी बम बना कर उसको इकट्ठी किए थे. जिसके चलते यह घटना घटी है.