नई दिल्ली: एक बार फिर से इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में दो प्यार करने वालों को ऐसी सजा दी है कि जिसे सुन आपके न सिर्फ रोंगटे खड़े होंगे, बल्कि शर्म से सिर नीचे झूक जाएगा. 

बताया जा रहा है कि बांसवाड़ा जिले में एक प्रेमी जोड़े की कथित पिटाई और उन्हें नंगा कर गांव में घुमाने का मामला सामने आया है. हैरान करने वाली बात ये है कि इस घटना का वीडियो बनाकर वायरल भी कर दिया गया है. 
 
बताया जा रहा है कि सोशल मीडिया पर घटना का विडियो सामने आने के बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की है और इस संबंध में करीब चार आरोपियों को हिरासत में ले लिया है. हिरासत में लिये गये लोगों में एक लड़की का पिता भी है. 
 
पुलिस के मुताबिक, प्रेम संबंध को लेकर प्रेमी जोड़े को निर्वस्त्र कर गांव में घुमाया गया है. ये दोनों प्रेमी जोड़े रिश्ते में भाई बहन लगते हैं. करीब 25 दिन पहले लड़का, रिश्ते में अपनी नाबालिग बहन के साथ गांव से भाग कर गुजरात चला गया था. 
 
पुलिस ने बताया कि प्रेमी जोड़ों के भाग जाने की किसी ने शिकायत नहीं की थी. जब लड़की के परिजनों को पता चला कि वे दोनों गुजरात में हैं, तो वे खुद गुजरात पहुंच गये और उसे वहां से लेकर गांव आ गये.
 
इसके बाद गांव में प्रेमी जोड़े की जमकर पिटाई की गई. इतना ही नहीं, पिटाई के बाद उन्हें पूरी तरह से नंगा कर पूरे गांव में घुमाया गया. इसी दौरान लोगों ने वीडियो भी बना लिया. 
 
बताया जा रहा है कि दोनों प्रेमी जोड़े रिश्ते में चचेरे भाई-बहन लगते हैं. इसी कारण से दोनों के परिवार वाले इस प्यार के खिलाफ थे. 
 
पुलिस के मुताबिक, यूवक-युवती के पिता समेत 20 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस ने मारने-पीटने, गलत तरीके से कैद करने, निर्वस्त्र करने सहित कई मामलों में शिकायत दर्ज की है. पुलिस ने प्रेमी जोड़ों के बयान के बाद ही चार लोगों को हिरासत में लिया है. बता दें कि दोनों का इलाज अस्पताल में चल रहा है.