लखनऊ. समाजवादी पार्टी (सपा) सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के खिलाफ धमकी देने की शिकायत करने वाले आईपीएस ऑफिसर अमिताभ ठाकुर के खिलाफ रेप का केस दर्ज किया गया है. केस दर्ज होने के बाद आईपीएस ऑफिसर अमिताभ ने कहा है कि उन्हें मुलायम सिंह की तरह से रिटर्न गिफ्ट में मुकदमा मिला है. 

आपको बता दें कि मुलायम सिंह यादव द्वारा टेलीफोन पर कथित रूप से धमकाने का आरोप लगाने वाले अमिताभ ने शनिवार को उनके खिलाफ लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में शिकायत दी.  रविवार को अमिताभ के साथ उनकी पत्नी और सामाजिक कार्यकर्ता नूतन ठाकुर पर भी केस दर्ज हुआ है. नूतन ने कहा कि अभी आगे ऐसे कई फर्जी केस दर्ज होंगे. 

गौरतलब है कि गाजियाबाद की एक महिला ने शिकायत की है कि 31 दिसंबर 2014 को रात 8 बजे वो नौकरी मांगने अमिताभ ठाकुर के घर गई थी. उस समय अमिताभ की पत्नी उसे अपने घर लेकर गई थी, जहां अमिताभ ठाकुर ने उनके साथ बलात्कार किया. इसके बाद पुलिस ने अमिताभ ठाकुर के ऊपर रेप का और उनकी पत्नी पर रेप की साज़िश करने का मुक़दमा दर्ज कर लिया गया है. 

वहीं आईपीएस अमिताभ का कहना है कि उन्होंने एक मामले में यूपी के खनन मंत्री गायत्री प्रजापति के ख़िलाफ़ FIR दर्ज करवाई थी. इसलिए प्रजापति ने दो महिलाओं की तरफ से उनके खिलाफ फर्जी FIR दर्ज करवाई है.

अमिताभ ने शुक्रवार रात मीडिया को एक टेप जारी किया था, जिसमें कथित रूप से मुलायम सिंह यादव को उन्हें सुधर जाने अन्यथा गम्भीर परिणाम भुगतने की धमकी देते हुए सुना गया था. आईपीएस अमिताभ ठाकुर का आरोप है कि गायत्री प्रसाद प्रजापति मामले में मुलायम सिंह ने उन्हें फोन पर सुधर जाने की धमकी दी. उनके मोबाइल पर फोन शुक्रवार शाम करीब 4 बजकर 23 मिनट पर आया था. पहले उसने बताया कि मुलायम उनसे बात करना चाहते हैं फिर उनसे करीब 2 मिनट 10 सेंकड तक बातचीत चली.