लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को कहा कि विधानसभा चुनाव-2017 से पहले लखनऊ में मेट्रो की शुरुआत हो जाएगी. लखनऊ मेट्रो रेल कार्पोरेशन (एलएमआरसी) कर्मियों के लिए ड्रेस लांच करने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले लोग इस बात को लेकर सवाल उठाते थे कि मेट्रो का काम धीमा चल रहा है, लेकिन जिस तेज गति से काम चल रहा है, उससे उनके मुंह बंद हो जाएंगे.

अखिलेश ने कहा,  ‘मुझे उम्मीद है कि जयपुर मेट्रो से भी कम समय में यहां की मेट्रो शुरू हो जाएगी. लखनऊ में मेट्रो की शुरुआत के बाद लोगों को लंबे जाम में फंसने से छुटकारा मिलेगा.’ अखिलेश ने कहा कि लखनऊ केंद्रीय गृहमंत्री का संसदीय क्षेत्र भी है और उम्मीद है कि यहां जल्द ही मेट्रो शुरू हो जाएगी. यही नहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी जल्द ही मेट्रो का काम शुरू होगा.

राज्य सरकार ने वाराणसी, कानपुर, आगरा और मेरठ में मेट्रो शुरू करने का खाका तैयार किया है. सीएम ने कहा कि जिस समय मेट्रो परियोजना की नींव रखी जा रही थी, उस समय उनके पिता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने इस परियोजना के उद्घाटन की तारीख मांगी थी. अब जल्द ही उन्हें उद्घाटन की तारीख भी दे दी जाएगी.