देहरादून: अगर आप उत्तराखंड की राजधानी देहरादून छुट्टियां मनाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो ठहर जाइए क्योंकि देहरादून का रेलवे स्टेशन लगभग एक महीने तक बंद रहेगा. इससे देहरादून के रेल से यात्रा करने वाले लोगों की मुसीबत बढ़ने सकती हैं.
 
दरअसल देहरादून रेलवे स्टेशन में प्लेटफॉर्म पर मरम्मत का काम चल रहा है .मरम्मत का काम 17 अप्रैल से 22 मई तक चलेगा. इस वजह से रेलवे ने 36 दिन के लिए वहां अधिकांश रेल सेवाओं को बंद करने का फैसला लिया है. जिसके तहत कई ट्रेने भी रद्द कर दी गई हैं जिसमें कई पसेंजर से लेकर एक्सप्रेस ट्रेन शामिल हैं. 
 
इस दौरान दूसरे राज्यों से आने वाली कुल 16 दैनिक और अन्य ट्रेने हरिद्वार से चलेंगी और हरिद्वार तक ही जाएंगी.  हालांकि यात्रियों को परिशानियों का सामना करना पड़ सकता है, खासकर देहरादून से हरिद्वार में नौकरी करने वाले लोगों पर इसका काफी असर पड़ेगा. 
 
रेलवे के इस फैसले से कुछ ही दिनों में होने वाली चार धाम की यात्रा में भी  परेशानी आ सकती है. राज्य के पर्यटन व्यवसाय पर भी इसका असर पड़ेगा. बता दें कि देहरादून राज्य का सबसे बड़ा व महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशन है. यह रेल के जरिए देश के अन्य राज्य के रेलवे स्टेशन से जुड़ा हुआ है. यहां रोजाना हजारों यात्री रेल से सफर करते हैं.