नई दिल्ली : मध्य प्रदेश की अटेर सीट से कांग्रेस ने जीत हासिल की है. इस सीट पर कांग्रेस के उम्मीदवार हेमंत कटारे ने बीजेपी उम्मीदवार अरविंद भदौरिया को 858 वोटों से हरा दिया है. 
 
ये सीट कांग्रेस नेता सत्यदेव कटारे की मृत्यू के बाद से खाली है. रुझानों में एक बार अटेर सीट पर बीजेपी ने बढ़त बना ली थी लेकिन आखिर में कांग्रेस प्रत्याशी ने बाजी मार ली. इस सीट पर कुल 21 प्रत्याशियों की किस्मत दांव पर लगी थी.
 
वहीं, मध्य प्रदेश की बांधवगढ़ सीट पर हुए उपचनुाव में बीजेपी ने जीत दर्ज की हैं. यहां से बीजेपी के प्रत्याशी रनोज पेगू ने कांग्रेस प्रत्याशी को मात दी है. बीजेपी विधायक प्रधान बरूआ के सांसद बनने से यह सीट खाली हुई थी. इस सीट पर कुल पांच उम्मीदवार खड़े थे. 
 
कांग्रेस की कर्नाटक में भी जीत
बता दें कि आज 8 राज्यों की 10 विधानसभा सीटों के नतीजे सामने आए हैं. इन सीटों पर 9 अप्रैल को वोट डाले गए थे. मध्य प्रदेश की अटेर सीट के अलावा कांग्रेस ने कर्नाटक की दोनों सीटों नंजागुंद कलाले और गुंडलूपेट से भी बाजी मारी है. 
 
वहीं, इन उपचुनावों में 10 में से पांच सीटें बीजेपी के नाम रही हैं. बीजेपी को असम में धेमाजी सीट, मध्य प्रदेश की बांधवगढ़ सीट, राजस्थान की धौलपुर सीट, दिल्ली की राजौरी गार्डन सीट अकाली दल के साथ गठबंधन में, हिमाचल प्रदेश की भोरांज सीट पर जीत मिली है. 
 
 
इसके अलावा पश्चिम बंगाल की कांठी सीट से तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार ने जीत दर्ज की है. वहीं, झारखंड की लिट्टीपाड़ा सीट से झारखंड मुक्ति मोर्चा के उम्मीदवार को जीत मिली है.